माय11 सर्कल कैसे खेले (my11 circle kaise khele)

आज के समय में क्रिकेट भारत का सबसे अधिक पसंद किए जाने वाला खेल है, इसलिए आज के समय में बहुत सारी ऐसी ऐप्स मार्केट में उपलब्ध है जिस पर आप अपनी टीम बनाकर जीत हासिल कर सकते हैं। जिसे फैंटेसी क्रिकेट भी कहा जाता है और My11 Circle ऐप भी एक क्रिकेट फेंटेसी एप्लीकेशन है।

तो यदि आप भी क्रिकेट मैं रूचि रखते हैं और फैंटेसी क्रिकेट खेलकर बहुत अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आप कैसे My11 Circle खेल सकते हैं और जीत हासिल कर सकते हैं, उससे पहले आपको यह जान लेना जरूरी है कि my11 circle क्या होता है तो आइए अब इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

माय11 सर्कल कैसे खेले (my11 circle kaise khele)

My11 Circle क्या है?

आपने बहुत सारे फेंटेसी एप जैसे Dream11, Balle Baazi आदि का नाम सुना होगा, ठीक उसी तरह से my11 circle भी एक फैन्टेसी ऐप है जहां पर आप अपनी टीम बना सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

तो यदि आप क्रिकेट में रुचि रखते है और आप क्रिकेट मैच मे सही टीम कांबिनेशन बना सकते हैं तो अब इसमें आसानी के साथ जीत हासिल कर सकते हैं। My11 Circle पर अब कबड्डी और फुटबॉल के मैच मे भी पैसे लगा सकते हैं और उसमें भी जीत हासिल कर सकते हैं।

My11 Circle पर आपको मैच शुरू होने से पहले अपनी टीम बनानी होती है जिसमें आप उन खिलाड़ियों को चुन सकते हैं, जो आपको मैच में अच्छा प्रदर्शन करके दे सकते हैं और आपको जीत हासिल करवा सकते हैं। यदि आप चाहें तो टॉस होने के बाद अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं।

आपने जिन खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल किया होगा उनके प्रदर्शन के आधार पर ही रैंक तैयार होती है और अब जिस रैंक पर भी आएंगे उसी के आधार पर आपको पैसे मिलेंगे। 

माय11 सर्कल कैसे खेले? (my11 circle kaise khele)

वैसे तो my11 circle गेम खेलना बहुत ही आसान है, लेकिन आपमें से कई सारे लोग जो नए हैं और पहली बार इस गेम का उपयोग करने वाले हैं, उनके मन में काफी सारे सवाल रहते हैं; इसलिए हम आसान रोड मैप के बारे में जानकारी देने वाले हैं कि my11 circle कैसे खेला जाता है? 

  1. सबसे पहले my11 circle एप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करें।
  1. My11 Circle ऐप पर अपना अकाउंट बनाएं।
  1. My11 Circle एप पर अकाउंट बनाने के बाद आपको साइनअप बोनस भी मिलेगा, जिसका उपयोग आप my11 circle एप में गेम खेलने के लिए कर सकते हैं।
  1. आप गेम खेलकर पैसे जीतने के लिए my11 circle एप में अपनी टीम बनाएं और किसी एक टूर्नामेंट को ज्वाइन करें।
  1. चूंकि my11 circle एप पर तीन बनाने के लिए अथवा टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अक्सर आपको एंट्री फीस की आवश्यकता पड़ेगी।
  1. इसलिए अगर आपके वॉलेट में पैसे नहीं है, तो My11 Circle में अपने पैसे ऐड करें।
  1. टीम बनाने के बाद अगर आप टूर्नामेंट में पैसे जीते हैं, तो वह आपके वॉलेट में ऐड हो जाएंगे।
  1. आप जब भी चाहे तो अपने जीते हुए पैसे को बैंक अकाउंट था पेटीएम अकाउंट या फिर वाले अथवा यूपीआई के द्वारा ट्रांसफर कर सकते हैं।

My11 circle कैसे डाउनलोड करें?

my11 circle एप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है इसीलिए यदि आप अपने मोबाइल में my11 circle ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको my11 circle की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा वहां से आप इसको डाउनलोड कर सकते हैं।

My11 circle मे अपना अकाउंट कैसे बनाएं?

my11 circle मे अपना अकाउंट बनाने के लिए नीचे कुछ स्टेप्स दिए गए हैं जिनको आपको फॉलो करना है। 

  • my11 circle पर रजिस्टर करने के लिए सबसे पहले आपको my11 circle को डाउनलोड करना पड़ेगा।
  • डाउनलोड करने के बाद आपको वहां पर  Register Now और Login करने का आप्शन दिखाई देगा।
  • उसमें आपको अपना मोबाइल नंबर, नाम, ईमेल एड्रेस डालकर रजिस्टर कर लेना है। एक बार जब आप उसमें register कर लेंगे तो दुबारा आप login पर क्लिक करके my11circle एप को खोल सकते हैं।
  • यदि आप चाहें तो आप अपने फेसबुक अकाउंट से भी रजिस्टर कर सकते हैं।

My11 circle में अपने पैसे कैसे ऐड करें?

my11 circle में पैसे ऐड करने के लिए सबसे पहले आपको होम पेज पर आना होगा, वहां पर आप को सबसे ऊपर Add Cash का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर आपको क्लिक करके अपने पैसे को ऐड कर सकते हैं और उस पैसे से आप my11 circle में आप अपनी टीम बना सकते हैं और जीत सकते हैं।

My11 Circle से अपने पैसे कैसे निकाले?

my11 circle से अपने जीते हुए पैसे को निकालने के लिए आपको अपना सारा डिटेल जैसे नाम, बैंक का नाम, अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड भरना है। एक बार जब अपना सारा डिटेल भर लेते हैं तो आप अपने अकाउंट को वेरीफाई कर सकते हैं।

my11 circle से पैसे निकालने के लिए नीचे कुछ इस टिप्स दिए गए हैं जिनको आप को फॉलो करना है।

  • my11 circle से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपने अकाउंट में लॉगिन करना है।
  • लाॅगिन करने के बाद आपको My account ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • My account ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको वहां पर Withdrawal cash का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आप वहां से अपने जीते हुए पैसे को पेटीएम या बैंक अकाउंट के माध्यम से Withdraw कर सकते हैं।
  1. 15+ घर बैठे रोजगार के तरीके 
  2. 15+ घर बैठे जॉब के उपाय
  3. घर बैठे सिलाई का काम पाएं
  4. कम पैसे में बिजनेस करने का तरीका

FAQs – my11 circle Game kaise khele?

चलिए अब इन सभी स्टेप्स को विस्तार पूर्वक समझते हैं, ताकि आपको ज्यादा अच्छे से समझ में आए कि my11 circle एप कैसे खेला जाता है?

#1. My11 Circle कैसे खेला जाता है?

my11 circle पर खेलने के लिए सबसे पहले आपको my11 circle को डाउनलोड करना पड़ेगा फिर आपको उसमें रजिस्टर करना पड़ेगा, रजिस्टर करने के बाद अब my11 circle को खेल सकते हैं।

#2. My11 Circle में कैसे जीते?

my11circle मे जीतने के लिए आपको सबसे पहले कॉन्टेस्ट में भाग लेना होगा और उसमे फर्स्ट रैंक प्राप्त करना होगा, उसके बाद आप my11 circle में जीत हासिल कर सकते हैं।

#3. क्या my11 circle पैसे देता है?

जी हां my11 circle सच में पैसे देता है यदि आप my11 circle पर जीत हासिल कर लेते हैं तो अपने जीते हुए पैसे को बैंक अकाउंट या पेटीएम के जरिए निकाल सकते हैं।

#4. कैसे dream11 में 1 रैंक प्राप्त करने के लिए?

dream11 फर्स्ट रैंक प्राप्त करने के लिए आपको अच्छा टीम बनाना पड़ेगा जिसमें आपको बल्लेबाज,  गेंदबाज और ऑल राउंडर्स का सही संतुलन बैठाना पड़ेगा जिससे आप फर्स्ट रैंक हासिल कर सकते हैं।

#5. My11 circle का मालिक कौन है?

my11 circle के मालिक का नाम भाविन पांडेय है जिन्होंने साल 2018 में अपने टीम के साथ मिलकर my11 circle की शुरुआत की थी।

निष्कर्ष – My11 Circle कैसे खेले? (my11 circle app kaise khele)

दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से अपने आपको बताया कि my11 circle क्या है, my11 circle को आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, my11 circle पर आप कैसे रजिस्टर कर सकते हैं, my11 circle पर आप कैसे खेल सकते हैं और my11 circle पर आप कैसे अपने पैसे को ऐड कर सकते हैं इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है। 

Leave a comment