Moj App Se Paise Kaise Kamaye – मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए 2023

Moj App Se Paise Kaise Kamaye – मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए: नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए? (Moj App Se Paise Kaise Kamaye) के बारे में बताने जा रहे हैं। 

वर्तमान समय में इस डिजिटल दुनिया में पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं, इसलिए हम अक्सर आपके लिए कुछ ना कुछ ऑनलाइन पैसा कमाने के नए तरीके लेकर आते रहते हैं।

हम आपको पैसे कमाने की जो भी जानकारी देते हैं, बस आपको उस जानकारी को एक बार अच्छे से पढ़कर समझना है, अपनी मेहनत और लगन के साथ आपको बहुत सारा पैसा कमाने है। 

यह आपके ऊपर निर्भर करता है, कि आप कितनी मेहनत करके कितना पैसा कमाना चाहते हैं।

Moj app की बात करें, तो आज से कुछ समय पहले चाइनीस ऐप tik tok, like, hello, vigo जिनकी सहायता से लोग कुछ ही समय में पापुलर होकर अच्छे पैसे कमा लिये थे, पर ये सभी chinese app होने के कारण इन्हें ban कर दिया गया। 

अब इन्ही Chinese app के स्थान पर moj नाम की एक वेबसाइट या app आ गई है, जिसके सहायता से आज कई सारे लोग छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

इस ऐप में भी आपको बिल्कुल उन्हीं chinese app की तरह कमाई होती है; जब आपके वीडियो पर अच्छे like, share, और view  आते है, तो पैसे मिलते है अर्थात आपको earning होती है। 

एक प्रकार से यह moj app को इंडिया का tik-tok app कह सकते हैं, तो आइए जानते हैं, कि यह moj app है क्या? और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

Moj App Kya Hai – मोज ऐप क्या है?

Moj app se paise kaise kamaye
Moj se paise kaise kamaye

Moj App एक short video making app है, जिसमें आप 15 second से लेकर 1 minute का वीडियो बनाकर moj app पर upload करके अच्छे पैसे कमा सकते है। 

moj app एक indian app है, इसमें भारत के कुल 15 भाषाएं  है, आप अपने मनपसंद भाषा के अनुसार; इस moj app को प्रयोग कर सकते हैं।

इस app में कई प्रकार के video जैसे comedy, travelling, sightseeing, art, dance, singing, cooking, acting, daily life routine आदि बनाकर upload करके अच्छा पैसे कमा सकते है और इस video को अच्छा बनाने के लिए special effects, emotions, stickers का इस्तेमाल कर सकते है।

इस moj app में आप अपने मनपसंद कलाकारों के साथ duet video बना सकते हैं, इस moj app से आप अपना मनोरंजन और timepass कर सकते है। 

यदि moj app पर आपको कोई video पसंद आ जाता है, तो आप उसे अपने दोस्त-मित्र के यहा शेयर कर सकते है। 

सबसे बड़ी बात यह है, कि मोज ऐप के सहायता से आप पैसा कमा सकते हैं, तो आइए जानते हैं, कि मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए? (Moj App Se Paise Kaise Kamaye)

Moj App Download Kaise Kare?

Moj app से पैसे कमाने के तरीके जानने से पहले यह जान लेते है, कि moj app को download कैसे करे और moj app में अपना account कैसे बनाये, Moj app को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। 

आप इसे आसानी से अपने android phone में google play store के द्वारा download कर सकते है।

  1. इस app को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले google play स्टोर में जाकर search bar में moj app लिखकर search करें, तब आपको यह नीचे दिए गए हुए फ़ोटो के अनुसार दिखाई देगा।
Moj App Se Paise Kaise Kamaye - मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए
  1. तब जाकर आप install के option पर click करके moj app को डाउनलोड कर ले।

Moj App पर Account Kaise Banaye?

Moj app पर account बनाने की प्रक्रिया भी बहुत साधारण है, आप हमारे बताए हुए कुछ step को फॉलो करके moj app पर आप अपना account बहुत आसानी से बना सकते हैं।

  • सबसे पहले आप google play store से moj app को download करके moj app को open करें और अपनी पसंदीदा भाषा का चयन कर लें
  • इसके बाद आप अपना mobile number या email id डालकर registered करें।
  • तब आपके mobile number या email id पर otp प्राप्त होगा, उसे fill करके otp verify कर ले।
  • इसके बाद आप अपना Name और profile picture डालकर registered के option पर click कर दे।
  • यह सारी प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के बाद आपका moj app पर account बनकर तैयार हो जाएगा।

Moj App Se Paise Kaise Kamaye (मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए) 

Moj App से पैसे कमाने का तरीका आगे विस्तारपूर्वक बताया गया है।

#1: Affiliate Marketing करके Moj App से पैसे कमाए

Moj app की सहायता से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप affiliate marketing का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि Affiliate marketing पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा साधन है।

यदि आपको Affiliate marketing के बारे में नहीं पता है, तो हम आपको बता देते हैं, कि Affiliate marketing के द्वारा आप किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं और जब कोई व्यक्ति आपके Affiliate link से प्रोडक्ट को खरीदता है, तो आपको कंपनी की तरफ से कुछ प्रतिशत का कमीशन दिया जाता है।

Moj app की सहायता से Affiliate marketing करने के लिए आपके moj app के अकाउंट पर कम से कम 25000 से 30,000 followers, प्रत्येक पोस्ट पर 10000 से ज्यादा लाइक और आपके फॉलोवर्स एक्टिव होने चाहिए।

Affiliate marketing करने के लिए आप कुछ Affiliate marketing site जैसे Shopsy, Snapdeal, eBay, Flipkart Reseller, Amazon आदि को jion करें। तब आप यहां से कुछ product का Affiliate link बनाकर अपने moj app के account पर किसी वीडियो में शेयर कर दें। 

जब कोई आपके share किये हुए link से इस product को खरीदता है, तो आपको उस पर product को सेल करने के बदले कुछ कमीशन प्राप्त होता है। इस प्रकार से आप Affiliate marketing करके moj app से पैसा कमा सकते हैं।

#2: अपने Products Sell करके Moj App से पैसे कमाए

यदि आपके पास खुद का business है, तो आप अपने products sell करके या लोगों को service देखकर moj app से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

इसके लिए आपको अपने business की सारी detail अपने moj app के account में डाल देना है और एक business Email Id बनाकर अपने moj app के account में upload कर देना हैं, ताकि किसी भी customer को आपसे संपर्क करने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े ।

#3: Moj App को Refer करके पैसे कमाए

आज के समय में ज्यादातर refer and earn का option लेकर आ रहे हैं, बहुत कम ही ऐसे app है, जिनके पास refer and earn का option नहीं होगा, नहीं तो ज्यादा से ज्यादा ऐप refer and earn के साथ मार्केट में लांच हो रहे हैं, ठीक इसी प्रकार moj app भी है।

यदि आप किसी व्यक्ति को moj app refer करते हैं, तो जब वह व्यक्ति आपके भेजे हुए link से moj app को डाउनलोड करके अपना अकाउंट बना लेता है, तो आपको कुछ पैसे प्राप्त होते हैं moj app के प्रत्येक refer पर आपको कम से कम ₹20 से ₹50 आसानी से मिल जाते हैं।

Moj app से पैसे कमाने के लिए refer and earn का तरीका अपनाना बहुत ही अच्छा है इस तरीके से काफी आसानी से पैसा कमाया जा सकता है और केवल moj app के द्वारा ही रेफर करके पैसे कमाना आसान नहीं है।

बल्कि आज के समय में जितने भी रेफर करके पैसे कमाए वाले ऐप है, उन सभी के द्वारा रेफर करके आसानी से पैसा कमाया जा सकता है।

#4: Moj App पर अपनी Services बेचकर पैसे कमाए

यदि आप किसी क्षेत्र में टैलेंट हो, आपको अपने काम को अच्छे से करने का तरीका मालूम है, तो आप moj app के द्वारा दूसरे लोगों को अपनी सर्विस देकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

मान लीजिए कि आपको खाना बनाना बहुत अच्छा लगता है और आप खाना बनाने में बहुत ही माहिर है, तो आप खाना बनाते समय cooking के छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपलोड कर दे। जब आपके पास अच्छे फॉलोअर्स इकट्ठे हो जाएंगे, तो आप business email id अपने moj app के account में update करके, लोगों को अपनी सर्विस देकर पैसा कमा सकते हैं।

#5: Youtube Channel पर Traffic लाकर Moj App से पैसे कमाए

यदि आपका youtube channel है, तो आप अवश्य ही चाहेंगे, कि आपके यूट्यूब चैनल के वीडियो पर अच्छे view, like और ज्यादा से ज्यादा share हो, इसके लिए आप जब कभी भी अपने youtube channel पर video बनाकर upload करते हैं, तो वीडियो के लिंक को share कर दे; इससे आपके subscribe और share बढ़ सकते हैं।

जब कोई व्यक्ति आपके share किए हुए link से आपके youtube channel पर पहुंचेगा या जो कोई भी आपके वीडियो देखेगा, तो आपके वीडियो पर view की संख्या बढ़ेगी और वह चैनल या वीडियो उस व्यक्ति के काम के योग्य होगा, तो वह व्यक्ति आपको अवश्य ही लाइक और सब्सक्राइब करेगा, इससे आपके चैनल पर subscribe काफी तेजी से बढ़ने लगेंगे।

#6: दूसरे Channel Promote करके Moj App से पैसे कमाए

Moj app एक ऐसा app है, जिस पर आप बहुत अच्छी तरह से बिजनेस करके पैसा कमा सकते हैं, यदि आपके moj app अकाउंट पर अच्छे खासे followers और आपके वीडियो पर अच्छे खासे view और like आते हैं, तो आपको पैसे कमाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

इससे आप किसी दूसरे व्यक्ति के youtube channel को promot करके पैसा कमा सकते हैं अर्थात किसी दूसरे व्यक्ति के चैनल को प्रमोट करने के लिए उस व्यक्ति से पैसा ले सकते हैं, यह बहुत ही साधारण और कम समय का काम है।

यदि आप moj app की सहायता से ज्यादा तेजी से साथ पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप किसी दूसरे व्यक्ति के चैनल का प्रमोट करके पैसे कमाए यह बहुत moj app के द्वारा पैसे कमाने की बहुत अच्छी प्रक्रिया है और इससे पैसे कमाने में किसी प्रकार की समस्या नहीं है।

#7: Moj App पर Gamer बनकर पैसे कैसे कमाए

यदि आपको गेम खेलना अच्छा लगता है और यूट्यूब चैनल पर live stream करते हैं, तो आप moj app के सहायता से अच्छा पैसा कमा सकता है। आप अपने game के छोटे-छोटे वीडियो बनाकर moj app को अपलोड कर सकते हैं और अपने यूट्यूब चैनल का link अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन बॉक्स में डाल सकते हैं।

आप जब कभी भी live stream शुरू करें, तो अपने वीडियो को moj app पर share कर सकते हैं। इससे जो कोई भी आपके share किए हुए link को देखकर आपके वीडियो को देखता है, तो आपके वीडियो पर view काफी तेजी से increase हो सकते है और आप अच्छा खासा पैसा कमाएंगे।

#8: Sponsorship लेकर Moj App से पैसे कमाए

Sponsorship के द्वारा पैसे कमाने के लिए आपके फॉलोवर्स की संख्या कम से कम 50,000 होनी चाहिए, तब जाकर आपको अच्छे sponsor मिलेंगे, आप उनके product को promote करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Sponsorship में आपको दूसरे के brand, product, channel, application आदि को promote करना रहता है, जिसके बदले आप उनसे charge ले सकते हैं।

Sponsorship के द्वारा पैसे कमाने का तरीका बहुत ही अच्छा है। Sponsorship का काम करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बहुत ऐसी कंपनी है, जो अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन कराने के लिए आपके पास खुद आ जाएंगे।

बस आप अपने followers increase करने है, इसके लिये आप ज्यादा से ज्यादा अच्छे कंटेंट डालें; जिससे आपके followers increase होंगे जब आपके अच्छे खासे followers हो, तभी Sponsorship का काम कर सकते हैं।

#9: Brand Collaboration करके मोज ऐप पैसे कमाए

अगर आप चाहें, तो दूसरे बिजनेस के साथ Brand Collaboration करके भी Moj App से पैसा कमा सकते हैं, Brand Collaboration में आपको किसी एक कंपनी के साथ जुड़कर उसके प्रोडक्ट को प्रमोट करना रहता है। 

इस काम को करने के लिए आपको अच्छे खासे पैसे मिलते हैं। यह moj app से पैसा कमाने के लिए बहुत ही अच्छा तरीका है।

Brand Collaboration करने के लिए आपके followers की संख्या ज्यादा होने चाहिए अपने followers की संख्या बढ़ाने के लिए आप अच्छे कंटेंट पोस्ट करे।

जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपके तरफ attract हो और आप को फॉलो करें जब आपके फॉलोअर्स बढ़ जाए, तो आप Brand Collaboration का काम करके moj app से पैसे कमाए।

#10: अपने Blog पर Traffic लाकर Moj App से पैसे कमाए

यदि आपको लिखना पसंद है, तो आप अपना खुद का blog बना सकते हैं; हालांकि blog के काम में आपको थोड़ा धैर्य रखना पड़ेगा, क्योंकि इसमें वक्त काफी ज्यादा लगता है और थोड़े पैसे इन्वेस्ट करने पड़ते हैं।

जब आप अपना blogging का काम शुरू कर देंगे, तो blogging से पैसे कमाने के लिए आपके कंटेंट पर view आने चाहिए। 

अपने content पर view लाने के लिए आप अपने ब्लॉक को अपने moj app के account पर share कर सकते हैं। जब कोई भी व्यक्ति आपके blog पढ़ेगा, तो आपके content पर view आएंगे जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

Conclusion – Moj App से पैसे कमाने का तरीका 

यदि आप moj app से पैसा कमाना चाहते हैं, तो पैसे कमाने के लिए ऊपर बताए हुए 10 तारीका का इस्तेमाल कर सकते है। Moj App से पैसे कमाने के सारे तरीके बहुत ही अच्छे हैं। यह आपके ऊपर निर्भर करता है, कि आप इन सभी तरीको में से किसी तरीके से पैसा कमाना चाहते हैं।

हम उम्मीद करते हैं, कि आप हमारे बताए हुए जानकारी के अनुसार अवश्य पैसे कमाएंगे। आप moj app पर जितना ज्यादा मेहनत करेंगे, आप उतना ही ज्यादा कमाएंगे। 

जब आपके followers की संख्या 50,000 से ज्यादा हो, जाए तो आपको पैसे कमाने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि आपको काम काफी तेजी से मिल सकता है।

Leave a comment