मीशो से पैसे कैसे कमाए (Meesho Se Paise Kaise Kamaye)

मीशो से पैसे कैसे कमाए (Meesho Se Paise Kaise Kamaye) इस आर्टिकल में हम आपको मीशो से पैसे कमाने के बारे में जानकारी देंगे, यह काफी पॉपुलर रिसेलिंग प्लेटफार्म है, जहां पर स्टूडेंट अथवा कोई हाउसवाइफ या फिर कोई अन्य पार्ट टाइम कम करके अच्छा खासा पैसा कमा सकता है वह भी अपने घर बैठे।

हर कोई पैसे कमाना चाहता है और आजकल तुम मोबाइल ऐप से पैसे कमाने का चलन काफी ज्यादा बढ़ चुका है।

इसलिए इस आर्टिकल में हम मीशो, जो कि एक मोबाइल ऐप है इसकी सहायता से पैसे कमाने के बारे में जानकारी देंगे चलिए फिर आर्टिकल की ओर बढ़ते हैं।

क्या मीशो से पैसा कमाया जा सकता है? 

Meesho App Kya Hai & Meesho App Se Paise Kaise Kamaye (मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए

सबसे पहले तो हम आपको इस सवाल का जवाब देंगे कि क्या सच में मीशो से पैसा कमाया जा सकता है?

क्योंकि यह सवाल हर किसी के मन में होता है, जो भी व्यक्ति यूट्यूब पर या फिर कहीं अन्य जगह पर मीशो से पैसे कमाने के बारे में सुनता है; उसके मन में यह सवाल जरूर आएगा कि मीशो आखिर पैसा क्यों देता है और मीशो से पैसा कमाने का तरीका क्या है?

तो चलिए फिर इस सवाल के बारे में हम आपको बता देते हैं।

दरअसल यह बात पूरी तरीके से सत्य है कि मीशो से आप पैसा कमा सकते हैं और आपने कई जगह या सुना होगा कि Meesho App से 25000 प्रतिमाह कमाने के बारे में बात की जाती है। दरअसल यह बात पूरी तरीके से सत्य नहीं है; क्योंकि मीशो से आपकी होने वाली कमाई आपके द्वारा किए जाने वाले मेहनत पर निर्भर करता है, आप मीशो पर ₹100000 से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

चलिए फिर जानते हैं कैसे?

मीशो से पैसे कैसे कमाए (Meesho Se Paise Kaise Kamaye) 

मीशो पर पैसे कमाने के दो मुख्य तरीके हैं जिसमें से पहले तरीका यह है कि आप मीशो पर सेलर अकाउंट बना लीजिए और वहां पर जो भी प्रोडक्ट है, उसे अपने सभी संबंधी या फिर अपने फॉलोवर्स को लिंक के माध्यम से साझा करिए। 

अगर कोई आपके लिंक के माध्यम से खरीदेगा, तो वहां से आप अपना कमीशन कमा सकते हैं।

मीशो पर पैसा कमाने का दूसरा तरीका यह है कि अगर आपके पास कोई प्रोडक्ट है जिसे आप ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो आप मीशो पर बेच सकते हैं और या पैसा कमाने का बहुत अच्छा तरीका है। इसके लिए आप मीशो पर सेलर अकाउंट बना सकते हैं जिस प्रकार से अमेजॉन सेलर अकाउंट बनता है। 

मीशो एप पर रेफरल करके कमाए

सबसे पहले इस बात की जानकारी देते हैं जो आप लोग सुनते हो कि मीशो से ₹25000 प्रतिमाह कमाया जा सकता है।

दरअसल यह इनकम रेफरल इनकम की लिमिट है, कहने का मतलब है कि मीशो पर रेफरल करने की सुविधा उपलब्ध है। अगर आप मीशो ऐप के यूजर है, तो आप मीशो के प्रोडक्ट को अपने किसी सगे संबंधी या किसी अन्य को रेफर कर सकते हैं। 

अगर कोई अन्य व्यक्ति आपके रेफरल लिंक से मीशो एप पर आकर आपके द्वारा रेफर किया गया प्रोडक्ट खरीदेगा, तो आप उसका कमीशन प्राप्त करेंगे।

यह इस तरीके से भी काम करता है, मान लीजिए मीशो एप्लीकेशन पर कोई सामान ₹100 का है, तो आप उसमें ₹10 अपना कमीशन जोड़कर किसी को लिंक शेयर कर सकते हैं और वह व्यक्ति जब वह समान Meesho से खरीदेगा, तो इससे आपको ₹10 कमीशन मिल जाएगा।

और इस तरीके से पैसे कमाने की लिमिट मीशो एप्लीकेशन पर ₹25000 है, इसलिए आप हर जगह मीशो पर ₹50000 प्रतिमा कमाने के बारे में सुनते हैं।

मीशो पर सेलर बनकर कमाए 

जैसा कि हमने आपके ऊपर बात ही दिया है कि मीशो पर पैसा कमाने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका है कि आप मीशो पर सेलर बन जाए हालांकि मीशो पर सेलर बनाकर पैसा कमाने के लिए आपके पास कुछ ना कुछ बेचना के लिए होना चाहिए।

अगर आपके पास बेचने के लिए कुछ भी नहीं है, तो हम आपके सुझाव देंगे कि आप अपने आसपास के दुकानदार से साझेदारी कर सकते हैं और उनके सामान को मीशो पर ऑनलाइन बेचने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं और ऑनलाइन सेलिंग से जो भी कमाई होगी, उसे आपस में बांट सकते हैं।

निष्कर्ष | मीशो से पैसे कैसे कमाए (Meesho Se Paise Kaise Kamaye) 

हमने आर्टिकल के माध्यम से आपको मीशो से पैसे कमाने के दोनों प्रमुख तरीकों के बारे में जानकारी दी है और हमेशा करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा, अगर आपको मीशो से पैसे कमाने से संबंधित कोई सवाल है, तो आप उसे हमने कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Leave a comment