लूडो सुप्रीम गोल्ड कैसे खेले (Ludo Supreme Gold Kaise Khele)

दोस्तों यदि आप लोग भी लूडो खेलने के शौकीन हैं और लूडो खेलकर उससे पैसे भी कमाना चाहते हैं। तो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि कैसे आप लूडो सुप्रीम गोल्ड पर लूडो खेल कर मनोरंजन के साथ-साथ अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं।

तो आइए अब इसके बारे में विस्तार से जानते हैं, कि लूडो सुप्रीम गोल्ड कैसे खेले और उससे पैसे कैसे कमाए?

लूडो सुप्रीम गोल्ड कैसे खेले (Ludo Supreme Gold Kaise Khele)

लूडो सुप्रीम गोल्ड एक ऑनलाइन गेमिंग एप है, इस ऐप की सहायता से आप गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

इस गेम को आप अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं, इस गेम से पैसे कमाना आपके खेलने के तरीके पर निर्भर करता है। यदि आप बढ़िया खेलते हैं तो आप घर बैठे खाली समय में अच्छा पैसा कमा सकते हैं और मनोरंजन कर सकते हैं।

लूडो सुप्रीम गोल्ड कैसे खेले?

लूडो सुप्रीम गोल्ड कैसे खेले(Ludo Supreme Gold Kaise Khele)

लूडो सुप्रीम गोल्ड को खेलना बहुत ही आसान है, कोई भी इसे आसानी के साथ खेल सकता है और पैसे कमा सकता है।

इसके लिए आपको लूडो सुप्रीम गोल्ड को पहले डाउनलोड करना पड़ेगा, उसके बाद उसमें रजिस्टर करके साइन अप करना पड़ेगा। उसके बाद आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं।

इस गेम में जीते हुए पैसे को आप अपने पेटीएम या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं, इसमें आप केवल एक रुपए होने पर ही अपने बैंक अकाउंट में Withdraw कर सकते हैं।

लूडो सुप्रीम गोल्ड को डाउनलोड कैसे करें?

लूडो सुप्रीम गोल्ड को आप Ludo supreme.com की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और इस गेम को खेल सकते हैं, डाउनलोड कर लेने के बाद नीचे दिए गए स्टेप का पालन करना है।

  • सबसे पहले दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • ऐप को फोन में इंस्टॉल कर ले।
  • अब आप गेम खेलना शुरू कर सकते हैं।

लूडो सुप्रीम गोल्ड पर अकाउंट कैसे बनाएं?

जब आप ludo supreme gold गेम को डाउनलोड कर लेते हैं, तो इसके बाद आपको इस पर अकाउंट बनाना होता है। अकाउंट बनाने के बाद ही आप इस गेम को खेल सकते हैं। इस पर अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए इस स्टेप को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले ऐप को ओपन करें और उसमें मोबाइल नंबर डालें।
  • उसके बाद SMS की परमिशन को Allow करें।
  • आपने जो भी मोबाइल नंबर डाला होगा उस पर एक OTP आएगा उसे Verify कर ले।
  • फिर उसमें अपना नाम डालें और अपनी भाषा चुने फिर Continue पर क्लिक करें।

जैसे ही आप गेम को खोलते हैं, तो आपके सामने दो तरह के ऑप्शन दिखाई देते हैं। एक मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन के लिए ऑप्शन दिखाई देता है और दूसरा जीमेल से रजिस्ट्रेशन के लिए ऑप्शन दिखाई देता है।

यदि आप मोबाइल वाले विकल्प को चुनते हैं तो आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आता है, आये हुए OTP को खली जगह पर भर देना है और नाम तथा भाषा चुनने के बाद आपका अकाउंट बन जायेगा।

यदि आप जीमेल से लॉगिन करते हैं तो जीमेल का यूजर आईडी डालते ही आपका अकाउंट अपने आप लॉगिन हो जाता है और उसमें आपका नाम आपके जीमेल आईडी से ही ले लेता है।

लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप में 10₹  का साइनअप बोनस कैसे कमाए?

लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप को डाउनलोड करने पर आप 10 रुपए तुरंत कमा सकते है। लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप से ₹10 का साइनअप बोनस लेने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

  • सबसे पहले ऐप को ओपन करे।
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर login securely पर क्लिक करे और allow करें।
  • इसके बाद आपके मोबाइल नंबर में एक ओटीपी आएगा उस ओटीपी को डालकर verify पर क्लिक करे।
  • इसके बाद अपना नाम डालें और अपनी भाषा चुनकर continue पर क्लिक करे।

साइन अप करने के बाद आपको तुरंत अपने डिपॉजिट वॉलेट में 10 रुपये मिलेंगे (जिसे आप गेम खेलते समय उपयोग कर सकते हैं।)

इसमें आप साइन अप बोनस के साथ गेम खेलना शुरू कर सकते हैं और अपने सभी जीते हुए पैसा को अपने बैंक खाते में तुरंत ट्रांसफर कर सकते हैं, इस गेम को आप ₹1 से भी शुरू कर सकते हैं।

लूडो सुप्रीम गोल्ड से पैसे कैसे कमाए?

लूडो सुप्रीम गोल्ड में, कई तरह की प्रतियोगिताएं होती हैं, जिसमे आप भाग लेकर पैसा कमा सकते हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, आपको प्रवेश शुल्क भी देना होता है, आप यदि चाहे तो साइन-अप बोनस के रूप में आपको जो 10 रुपये मिलते हैं। उसे आप एंट्री फीस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि आप गेम जीत जाते हैं, तो आप अपनी जीते हुए पैसे को बैंक में भी सकते हैं। प्रतियोगिता खत्म होने के बाद, आप अन्य खिलाड़ियों के साथ लूडो खेल सकते है। यदि आप सभी खिलाड़ियों को हराकर गेम को जीत जाते हैं, तो आपको पुरस्कार के रूप में इनाम दिया जाता है।

लूडो सुप्रीम गोल्ड से टूर्नामेंट खेलकर पैसे कैसे कमाए?

लूडो सुप्रीम कोर्ट से पैसे कमाने के लिए आप यहां पर चल रहे टूर्नामेंट में भी भाग ले सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। इस ऐप पर 24 घंटे टूर्नामेंट उपलब्ध रहते हैं, इसमें आप अपने दोस्तों के साथ भी टूर्नामेंट खेल सकते हैं और कई लोगों को के साथ लूडो खेलने का आनंद उठा सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं।

टूर्नामेंट जीतने के बाद पैसा आपके वॉलेट में आ जाता है और आप अपने वाॅलेट से जीते हुए पैसे को अपने बैंक अकाउंट या यूपीआई के माध्यम से निकाल सकते हैं।

Ludo Supreme Gold App में KYC कैसे करें?

लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपको KYC कम्पलीट करना होगा और आप बहुत ही आसानी से इस ऐप में KYC कर सकते हैं।

  • इसके लिए आप सबसे पहले Ludo Supreme Gold App को ओपन करें और ओपन करने के बाद Profile वाले सेक्शन में जाये।
  • Complete Your KYC वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • KYC Verification करने के लिए आप पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं और उसके द्वारा KYC कर सकते हैं।

आपने जिस भी तरीके को सेलेक्ट किया है, उसकी सारी Detail Fill करके Submit पर क्लिक कर दीजिए, जैसे कि यदि आपने PAN CARD को सेलेक्ट किया है तो उसकी सारी डिटेल भरकर सबमिट कर दे इस तरह से आपका KYC कंप्लीट हो जाएगा।

लूडो सुप्रीम गोल्ड को रेफर करके पैसे कैसे कमाए?

यदि आप चाहें तो लूडो खेलने के साथ लूडो सुप्रीम गोल्ड को अपने दोस्तों रिश्तेदारों को रेफर करके पैसे कमा सकते हैं। 

जब आप लूडो सुप्रीम गोल्ड में लॉगिन करेंगे तो आपको Refer and earn का ऑप्शन दिखाई देगा जहां से आप रेफर करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं, आप अपने Referral Code को सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप पर शेयर कर सकते हैं।

जब भी कोई यूज़र आपके रेफरल कोड पर क्लिक करके लूडो सुप्रीम गोल्ड को डाउनलोड करेगा तो आपको ₹5 बोनस के रूप में मिलते है।

लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप में बैंक अकाउंट कैसे जोड़े? 

इस ऐप में जीते गए पैसों को आप अपने बैंक अकाउंट या यूपीआई के जरिए Withdraw कर सकते हैं, पैसे को Withdraw करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है।

  • सबसे पहले लूडो सुप्रीम गोल्ड को ओपन करके उसमें Wallet Option पर क्लिक कीजिए।
  • इस पर क्लिक करने पर आपको Withdraw का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • आप Withdraw करने के लिए अपने सुविधा अनुसार बैंक अकाउंट या यूपीआई का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बैंक अकाउंट में पैसे लेने के लिए आप उसमें अपना IFSC Code डालकर और खाता नंबर डालकर बैंक अकाउंट रजिस्टर कर सकते हैं और अपना पैसा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इस तरह से आप अपना बैंक अकाउंट लूडो सुप्रीम गोल्ड में आसानी के साथ रजिस्टर कर सकते हैं।

लूडो सुप्रीम गोल्ड से पैसे कैसे निकाले?

लूडो सुप्रीम गोल्ड से पैसे निकालना बहुत ही आसान है, एक बार जब आप अपनी केवाईसी पूरा कर लेते हैं और बैंक अकाउंट रजिस्टर कर लेते हैं तो आप अपने जीते हुए पैसे को आसानी के साथ निकाल सकते हैं। पैसे निकालने के लिए आपके पास न्यूनतम राशि ₹1 होनी चाहिए।

FAQs – लूडो सुप्रीम गोल्ड कैसे खेले?

#1. लूडो में 1 कैसे लाएं?

यदि आप 1 अंक लाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप बटन को कुछ देर तक प्रेस करके रखें इससे एक आने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।

#2. भारत में लूडो किंग कौन है?

भारत में लूडो किंग एक कंपनी है, जो लोगों को आनलाइन लूडो खेलने के लिए बनाया गया था। लूडो किंग को गेमेटियन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने लांच किया और इसके मालिक विकास जायसवाल है। 

#3. लूडो का फुल फॉर्म क्या है?

लूडो एक लैटिन भाषा का शब्द है, जिसका अर्थ है मैं खेलता हूं।

#4. लूडो में कितने लोग खेलते हैं?

लूडो में आप चाहे तो दो या चार खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं।

#5. लूडो किंग पर 6 कैसे मिलते हैं?

दोस्तों लूडो को खेलते समय मैंने यह अनुभव किया है, कि जब मैं लाल गोटी के साथ खेलता हूं तो 6 आने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है। इसीलिए आप ज्यादातर लाल गोटी का चुनाव करें।

निष्कर्ष- लूडो सुप्रीम गोल्ड मे कैसे खेले

दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया कि आप लूडो गेम को कैसे खेल सकते हैं और उसको इंस्टॉल करके उसमें अपना अकाउंट बनाकर पैसे कैसे कमा सकते हैं।

  1. डिजिटल मार्केटिंग के फायदे 
  2. डिजिटल मार्केटिंग के प्रकार

लूडो गेम खेलने के बारे में पूरे विस्तार से जानकारी दिया है। यदि आप कोई आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर जरूर करें और उनकी भी सहायता करें।

Leave a comment