लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए (Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye)

लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए (Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye) क्या अभी जानना चाहते हैं कि लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए, क्योंकि आज के समय में हर जगह पर लूडो गेम से पैसे कमाने के बारे में बात की जा रही है।

तो सवाल यह उठता है कि क्या सच में लूडो गेम खेलकर पैसा कमाया जा सकता है और अगर लूडो गेम खेलकर पैसा कमाया जा सकता है, तो फिर कितना? 

लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए (Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye)

अगर आपके मन में भी यह सवाल है, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है, इस आर्टिकल में हमने लूडो गेम से संबंधित बहुत सारे सवाल जैसे कि सबसे अच्छा पैसा कमाने वाला लूडो गेम कौन सा है और लूडो गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

इन सभी के बारे में जानकारी दी है, तो चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं और जानते हैं कि आखिर क्यों हर कोई लूडो गेम से पैसे कमाने के बारे में बात कर रहा है। जब इंटरनेट पर कई अन्य तरीके भी है, जिनकी मदद से अच्छा खासा पैसा बनाया जा सकता है।

पैसे कमाने वाले लूडो गेम कौन सा है?

लूडो गेम के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे कि यह एक ऐसा गेम है जहां पर चार लोग आपस में मिलकर खेलते हैं और यह बहुत ही प्राचीन गेम है क्योंकि लूडो को प्राचीन समय में शायद चौसा के नाम से भी बोला जाता था महाभारत में भी उसका उल्लेख मिलता है क्योंकि महाभारत में भी युधिष्ठिर लूडो को ही खेल कर अपना राज्य वगैरा हार गए थे।

वर्तमान समय में लूडो गेम मोबाइल्स और कंप्यूटर में डिजिटल फॉर्मेट में आ चुका है, शायद आपने इस खेल भी होगा।

लॉकडाउन के दौरान लूडो गेम को बहुत ज्यादा बढ़ावा मिला था, हालांकि धीरे-धीरे बहुत सारे गेमिंग कंपनियों ने सोचा कि क्यों ना ऐसा लूडो गेम बनाया जाए जिसमें लोग पैसा लगाकर पार्टिसिपेट करें और जो जैसे जीतेगा उसी हिसाब से उसको विनिंग प्राइज दिया जाए।

तो अगर पैसा कमाने वाला लूडो गेम के बारे में बात की जाए, तो यह ऐसे मोबाइल ऐप्स है, जहां पर कई सारे लोग आते हैं और पैसा लगाकर टूर्नामेंट में शामिल होते हैं। 

इसमें जो व्यक्ति जिस फर्स्ट आएगा, उसे टूर्नामेंट में अधिक रिवॉर्ड मिलेगा, जो सेकंड आएगा उसे थोड़ा कम रिवॉर्ड मिलेगा और जो थर्ड आएगा उसे और थोड़ा कम मिलेगा, जो लास्ट में आएगा; उसको कोई भी पैसा नहीं मिलेगा!

कहने का मतलब है कि अगर जैसे चार लोग हैं और सभी लोग 10 रुपए लगाकर कोई लूडो गेम में एंट्री लेते हैं, तो जो व्यक्ति पहला स्थान हासिल करेगा; उसे ₹20 दिया जाएगा।

और जो दूसरा स्थान हासिल करेगा उसे ₹10 दिया जाएगा और जो तीसरा स्थान हासिल करेगा, उसे ₹5 दिया जाएगा और बाकी ₹5 कंपनी रख लेगी और इसी प्रकार से गेमिंग कंपनियों का कमाई होता है।

लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए (Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye) 

लूडो गेम से पैसे कमाना बहुत ही आसान है और इसके लिए आपको रियल लूडो गेम से पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करना चाहिए जो कि हम आगे बताएंगे।

लेकिन उस ऐप में लूडो गेम के टूर्नामेंट में एंट्री लेने से पहले आपको ऑफलाइन लूडो गेम खेलकर प्रैक्टिस करनी चाहिए और यह उतना कठिन नहीं है, लेकिन अगर आप प्रेक्टिस करके खेलेंगे; तो आपकी लूडो गेम जीतने के चांस ज्यादा रहेगा।

चलिए फिर है जानते हैं कि ऐसा कौन-कौन सा लूडो गेम से एप्लीकेशन है, जहां पर आप लूडो गेम खेलकर रियल मनी जीत सकते हैं।

बेस्ट पैसा कमाने वाले लूडो गेम

वर्तमान में बहुत सारी गेमिंग की कंपनियां है जिनकी एप्लीकेशन पर आप लूडो गेम खेल सकते हैं लेकिन कुछ गेमिंग एप्लीकेशन ऐसे भी हैं जो सिर्फ लूडो गेम का टूर्नामेंट करवाते हैं और वहां पर आप लाखों रुपए भी लूडो गेम टूर्नामेंट के माध्यम से जीत सकते हैं।

मेरी नजर में ज़ुपी गोल्ड बहुत ही अच्छा पैसा कमाने वाला लूडो गेम एप्लीकेशन है, जहां पर आप मात्र 40 से ₹50 का टूर्नामेंट ज्वाइन कर सकते हैं और अगर आप पहले नंबर पर आते हैं, तो आप अच्छा खासा पैसा जीतेंगे कभी-कभी इसमें मेरा टूर्नामेंट आते हैं। जिसे अगर आप जीत जाते हैं, तो आपको मोबाइल और कार जैसे महंगे महंगे रिवॉर्ड दिए जाते हैं।

इसके अलावा रिवॉर्ड के अतिरिक्त आप लाखों रुपए का बोनस भी जीत सकते हैं, जो कि काफी बड़ी बात है।

निष्कर्ष | लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए (Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye)

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह पता चल चुका होगा कि लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए (Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye) 

हालांकि हम आपके सुझाव देंगे कि आप अगर लूडो गेम खेलना पसंद करते हैं, तभी लूडो गेम खेलकर पैसे कमाने के बारे में सोचें।

क्योंकि इसमें लत लग जाती है और बहुत सारे लोग अपना पैसा का नुकसान भी करने लगते हैं।

Leave a comment