गूगल पे से पैसे कैसे कमाए | Google Pay Se Paise Kaise Kamaye?

क्या आप यह जानना चाहते हैं कि गूगल पे ऐप से पैसे कैसे कमाए (Google Pay App Se Paise Kaise Kamaye) तो आप इस आर्टिकल को अवश्य पढ़ें, क्योंकि इस आर्टिकल में हमने आपको गूगल पर से पैसे कमाने के तरीके बताएं है।

आज के वर्तमान समय में बहुत सारे ऐसे ऐप है, जो पैसे कमाने का मौका देते हैं ठीक उसी प्रकार भी गूगल पर ऐप पैसे कमाने का मौका देता रहता है। गूगल पे ऐप के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं, पर गूगल पे ऐप से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं, इसके बारे में कोई नहीं जानता है! ऐसे बहुत कम व्यक्ति होंगे, जो गूगल एप से पैसे कमाते होंगे?

गूगल पे से पैसे कैसे कमाए | Google Pay Se Paise Kaise Kamaye?

यदि आप गूगल पे से पैसे कमाने के तरीकों को जानना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। वैसे यह बात सबको मालूम है गूगल ऐप एक UPI ऐप है, जिसकी सहायता से पैसे ट्रांजैक्शन किया जाता है।

यदि कोई व्यक्ति गूगल ऐप को यूज़ करता होगा, तो उसे बैंक जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती होगी। वह अपना ज्यादातर काम Google Pay App की सहायता से आसानी से कर लेता होगा। 

आप अपने बैंक के काम को आसानी से करना चाहते हैं, तो आप गूगल पे ऐप को डाउनलोड करके अपने काम को अपने काम काफी आसानी से कर सकते हैं।

Google Pay App Kya Hai | गूगल पे ऐप क्या है?

Google Pay एक बैंकिंग ऐप है, जिसकी सहायता से आप घर बैठे अपने बैंक के आधे से ज्यादा काम कर सकते हैं। 

जिस समय गूगल पे को लांच किया गया था, उस वक्त गूगल पे को संचालन का काम NPCI द्वारा किया जाता था और आज भी किया जाता हैं, जो पूरे इंडिया के बैंकिंग सिस्टम को मैनेज करता है।

इस Google Pay ऐप की सहायता से आप Mobile Recharge, Dth Recharge, DTH recharge, Money Transfer जैसे अन्य पैसे से जुड़े कार्य को कर सकते हैं। 

यह पूरी तरह से सुरक्षित है आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर के सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों की संख्या 500 मिलियन से ज्यादा है और इस ऐप की रेटिंग 4.1 है।

Google Pay App detail:-

Application Name Google Pay 
Size21MB
Rating 4.1
Review 28K+
Download 500M+
Required OS Android 5.0 and up
Offered by Google LLC
Released on27 September 2017

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye | गूगल पे ऐप से पैसे कैसे कमाए?

Google Pay ऐप से पैसे कमाने के कोई ज्यादा तरीके नहीं है, पर आप जिन तरीकों के बारे में बारे में भी जानेंगे, उन तरीकों से आपको 100% कुछ ना कुछ पैसे मिलेंगे और वह सभी तरीके बिल्कुल आसान और कम समय का होगा। 

Google Pay से आप ज्यादा पैसे तो नहीं कमा पाएंगे, क्योंकि Google Pay पैसे कमाने का कोई बड़ा साधन नहीं है। 

यह केवल मनी ट्रांसफर और मनी से जुड़े कुछ कार्य करने के लिए बनाया गया है, जिससे हमें बिना कहीं भागे दौड़े अपने काम को काफी आसानी से कर सके, पर आप चाहे तो अपने खर्चे मैनेज कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं कि गूगल पे ऐप से पैसे कैसे कमाए?

#1. Refer & Earn

गूगल पे से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका Refer & Earn है और यही वह तरीका है, जिसकी सहायता से आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। 

इसके अतिरिक्त इस Google Pay से ज्यादा पैसे कमाने का कोई और तरीका नहीं है। यदि आप ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको रेफर करके कमा सकते है।

Google Pay App रेफर प्राइस में अक्सर कुछ ना कुछ बदलाव करता है, रेफर में भी है कुछ नए-नए ऑफर लेकर आता रहता है, कभी-कभी यह ऐप रेफर के बदले ₹301 देता है, तो कभी ₹101 देता है। 

आप जितना ज्यादा लोगों को रेफर कर सकते हैं, उतना ही ज्यादा आप इस Google Pay ऐप पैसे कमा सकते हैं।

आप रेफर उसी टाइम करिए, जब आपका रेफर प्राइस हाईएस्ट हो, तब आपको कुछ ज्यादा फायदा होगा। 

जहां आपको ₹101 मिलेंगे, वहां पर आपको ₹301 मिल जाएंगे, लेकिन इस काम के लिए आपका ज्यादा लोगों से संपर्क करना होना चाहिए, क्योंकि आज के समय में Google Pay जैसे ऐप हर कोई यूज़ कर रहा है।

Google Pay रेफर करने के लिए, इस ऐप को ओपन करें, इसके बाद रेफर के ऑप्शन में चले जाए, वहां से आपको एक लिंक मिलेगा जिसे आप अपने किसी दोस्त, मित्र या रिश्तेदार को भेज सकते हैं और जब कभी भी आपके शेयर किए हुए लिंक की सहायता से कोई अकाउंट क्रिएट करेगा, तो आपको पैसे प्राप्त होंगे।

#2. Scratch card 

जब कभी भी आप Google Pay कि सहायता से mobile recharge, DTH recharge, bill Payment, money transfer जैसे अनेक कार्य करेंगे, तो आपको Scratch card प्राप्त होगा। 

इस प्राप्त हुए स्क्रैच कार्ड में आपको कुछ पैसे या शॉपिंग के लिए कुछ छूट प्राप्त होगा।

#3. Offer से पैसे कमाए

Google Pay App अक्सर अपने यूजर के लिए नए-नए ऑफर लेकर आता रहता है, जिसकी सहायता से आपको पैसा कमाने का मौका मिलता है, यह offer आपको एक टास्क के रूप में होता है। 

यदि आप टास्क पूरा कर लेते हैं, तो आपको कुछ पैसे प्राप्त होते हैं। यदि आप Google Pay का इस्तेमाल करते हैं, तो Google Pay App को ओपन करेंगे, तो इसके होम पेज पर ही offer दिख जाएगा, अन्यथा आप offer के ऑप्शन में जाकर offer चेक कर सकते हैं।

#4. Lucky weekend 

Google Pay App सप्ताह के 1 दिन Friday को Lucky weekend का offer चलता है। 

यदि आप Friday के दिन को किसी व्यक्ति को ₹1000 से अधिक पैसे ट्रांजैक्शन करते हैं, तो हो सकता है कि आपको इनाम के रुप कुछ रुपए मिल जाएं, यह पैसे उसी व्यक्ति को मिलते हैं, जो लकी विनर बनता है।

#5. Monthly Bill Payment

यदि आप इस Google Pay App की सहायता से आप कोई Monthly Payment जैसे, bijli bill Payment, water bill Payment, room Payment जैसे कोई अन्य Payment करते है, तो आपको कुछ न कुछ Scratch card के रूप में पैसे या शॉपिंग में छूट मिलने के चांस हो सकते हैं। 

Google Pay Account Kaise Banaye | गूगल पे अकाउंट कैसे बनाए?

यदि आप Google Pay App की सहायता से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको Google Pay में अपना account बनाना पड़ेगा। 

यदि आपने पहले से ही account बना लिया है, तो अच्छी बात है अन्यथा हम आपको Google Pay App में अकाउंट बनाने के लिए कुछ स्टेप बता रहे हैं, जिसको फॉलो करके कुछ ही समय में अपना अकाउंट क्रिएट कर लेंगे।

#1. Download Google Pay

सबसे पहले आप इस Google Pay App को Download करें। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए Google Play Store में जाकर Google Pay लिखकर सर्च करें।

इसके बाद आपको गूगल पर एप दिखाई देने लगेगा उसे डाउनलोड करने के लिए install के option पर क्लिक कर दें, जब आप इतना कुछ कर लेंगे तो Download Google Pay डाउनलोड होने लगेगा।

#2. Important documents

जब आप Download Google Pay को डाउनलोड कर लेंगे, तो इसमें अकाउंट बनाने के लिए कुछ documents की जरूरत पड़ेगी। वह documents बैंक से लिंक mobile number, ATM card है। 

बस आप इंदौर डॉक्यूमेंट की सहायता से Download Google Pay में अपना अकाउंट क्रिएट कर लेंगे।

#3. verify mobile number

जब आपके पास या दो डॉक्यूमेंट उपलब्ध हो जाए तो सबसे पहले आपको अपना मोबाइल नंबर verify करना पड़ेगा, इसके लिए सबसे पहले आप गूगल पर ऐप को ओपन करें। 

ओपन करने के तुरंत पश्चात आपको मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन आएगा उसमें आप अपना मोबाइल नंबर डाल दे।

मोबाइल नंबर डालने के पश्चात send OTP पर क्लिक कर दें, send OTP पर क्लिक करने के पश्चात आपका मोबाइल नंबर पर OTP ही प्राप्त होगा, आप उस OTP को डालकर मोबाइल नंबर verify कर ले।

आपका OTP तभी वेरीफाई होगा, जब आपके स्मार्टफोन में वह sim उपलब्ध होगा। यदि आप किसी और मोबाइल में अपना सिम लगाए होंगे और किसी दूसरे मोबाइल अपना अकाउंट क्रिएट करेंगे, तो नही होगा।

#4. Choose Screen Lock

जब आपका OTP verify हो जाएगा, तो आपको स्क्रीन लॉक लगाना पड़ेगा स्क्रीन लॉक ऐप पैटर्न के रूप में या फिर टीम के रूप में लगा सकते हैं। आप अपने अनुसार Screen Lock set कर सकते हैं।

#5. Link Bank Account 

जब आप इतनी प्रक्रिया पूरी कर लेंगे तो आपको अपना बैंक अकाउंट लिंक करना पड़ेगा, जिसको हम step by step करके समझा रहे हैं।

  • Google Pay के homepage पर आपको bank account, add करने का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • उस ऑप्शन पर क्लिक करते हैं, आपको बैंक के नाम दिखाई देने लगेंगे। यदि उन सभी बैंक में से आपका कोई बैंक नहीं है, तो आप सर्च करके उस बैंक को सेलेक्ट कर दे।
  • इसके बाद आपको अपने एटीएम का आखिरी 6 digit को डाले, और साथ में आपको उस atm का valid date भी बताना पड़ेगा। 
  • फिर आपको अपना atm pin डालना है।
  • जब आप इतनी प्रक्रिया पूरी कर लेंगे तो आपका गूगल पर अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।
  1. एमपीएल ऐप से पैसे कैसे कमाए 
  2. एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए 
  3. प्रतिदिन/हर रोज पैसे कैसे कमाए 
  4. लैपटॉप/कंप्यूटर से पैसे कैसे कमाए 
  5. गूगल से पैसे कैसे कमाए  

निष्कर्ष | गूगल पे ऐप से पैसे कैसे कमाए?

हमने आपको इस आर्टिकल गूगल पे से पैसे कैसे कमाए | Google Pay Se Paise Kaise Kamaye? इसके बारे में बताया है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको गूगल पे से पैसे कमाने की जानकारी प्राप्त हुई है। 

हालांकि गूगल पे से आप ज्यादा पैसे नहीं कमा पाएंगे, इसलिए यदि आपको ज्यादा पैसे कमाना है, तो पैसे कमाने वाले किसी अन्य प्लेटफार्म को सर्च कर सकते हैं।

यदि आप गूगल पे ऐप से रेफर का काम करके पैसा कमाते हैं, तो इसमें बस आप अपने खर्चे को मैनेज कर सकते है, लेकिन आप इस रेफर और अर्न की प्रक्रिया को भी ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, क्योंकि आज के समय में ज्यादातर लोग गूगल पे ऐप का इस्तेमाल कर रहे है, इसलिए आप ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें कि पैसे कमाने के लिए कोई अन्य दूसरे प्लेटफार्म ढूढे, ये आपके लिए बेहतर होगा।

Leave a comment